टॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराज्यलोकल न्यूज़

उत्तर बिहार से बाढ़ का निदान के लिए केंद्र सरकार तत्पर – डा. गोपाल जी ठाकुर

उत्तर बिहार से बाढ़ का निदान के लिए केंद्र सरकार तत्पर – डा. गोपाल जी ठाकुर

पीएम मोदी तथा केंद्र सरकार मिथिला से बाढ़ के निदान के लिए संवेदनशील – सांसद

न्यूज़ डेस्क , भारत वीकली : उत्तर बिहार खासकर मिथिला क्षेत्र से बाढ़ के स्थाई निदान के स्थाई निदान के। लिए मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र पूरी तरह से गम्भीर है और संवेदनशील है। यही कारण है पहले बाढ़ से निदान के लिए ग्यारह और अब इसके लिए उच्च स्तरीय कमिटी का गठन इसका ज्वलंत उदाहरण है।
दरभंगा के सांसद सह लोकसभा में पार्टी के सचेतक डा गोपाल जी ठाकुर ने बाढ़ के मुद्दे पर उनके द्वारा लोकसभा में उठाए गए प्रश्नों एवं मुद्दो के क्रम में केंद्र सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्धारा भेजे गए उत्तर के आलोक में उपरोक्त जानकारी दी।

विज्ञापन

सांसद डा ठाकुर ने जल शक्ति मंत्रालय के 9 अगस्त 2018 तथा 13 अगस्त 2018 को उनके नाम भेजे गए उत्तर का हवाला देते हुए बताया कि विभाग के मुख्य अभियंता के नेतृत्व में 11 सदस्यों की कमिटी का विधिवत् गठन कर दिया गया है तथा अब कमिटी समग्र मुद्दो का विश्लेषण करेंगी। सांसद डा ठाकुर ने बताया की संसद की मंत्रिमंडलीय समिति, जलसंसाधन विभाग की संयुक्त समिती तथा संयुक्त तकनीकी समिती नेपाल सरकार से सप्तकोशी बांध तथा संनकोशी जल भण्डारण सहित अन्य संभावनाओं पर विचार ओर अध्ययन कर अपना रिपोर्ट भारत सरकार सरकार को सौंपेगी तथा तब सरकार अब आगे की पहल करेगी। सासंद डा ठाकुर ने केंद्र सरकार के जल आयोग के 28 जून 2024 को बिहार खासकर के पत्र के आलोक में अब तक हुए पहल और प्रयास की जानकारी देते हुए कहा की अब तक भारत सरकार के द्वारा जितनी पहल किए गए है उससे यह साबित होता है कि बाढ़ के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार ईमानदारी और गंभीरता पूर्वक संवेदनशील रूप से प्रयासरत हैं। सांसद डा ठाकुर ने उत्तर बिहार खासकर मिथिला के लिए विनाश का कारण बनने वाली बाढ़ का निदान कर यहां परंपरागत तथा वर्तमान समय के अनुरूप रोजगार श्रृजन की व्यवस्था पर फोकस किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!