टॉप न्यूज़देशराजनीति

लोकसभा में बिहार का जलवा : संजय जायसवाल लोकसभा में चीफ व्हिप बने, गोपालजी ठाकुर भी सचेतक

नईदिल्ली, निशांत झा : केंद्र सरकार ने बिहार को बजट में भी उम्मीद से ज्यादा दे दिया। वहीं बिहार बीजेपी का भी लोकसभा में दबदबा नजर आ रहा है। बेतिया के सांसद और बिहार भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल को बीजेपी ने अहम जिम्मेदारी दे दी है। लोकसभा में संजय जायसवाल को सत्तारूढ दल का मुख्य सचेतक बनाया गया है।

वहीं दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर को सचेतक नियुक्त किया गया है। पार्टी के संसदीय दल की सूचना के बाद लोकसभा सचिवालय की ओर से इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है।

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं संजय जायसवाल
बता दें कि संजय जायसवाल लगातार चौथी बार सांसद चुने गए हैं। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष पद पर भी लंबे समय तक रहे। सितंबर 2019 में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बने और 23 मार्च 2023 तक रहे. अध्यक्ष पद पर उन्होंने अच्छा काम किया और पार्टी को बिहार में मजबूती दी।

लोकसभा सदस्य रहते हुए संजय जायसवाल सूचना और प्रसारण मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति में भी रहे. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण समिति के अलावा अनुमान समिति और शासी निकाय जेआईपीएमईआर पांडिचेरी के सदस्य भी रह चुके हैं। पार्टी में डॉ जायसवाल का शानदार अनुभव रहा है।

गोपालजी ठाकुर को बनाया गया लोकसभा में सत्तापक्ष का सचेतक : वहीं दरभंगा से गोपाल जी ठाकुर दूसरी बार सांसद चुने गए हैं। 2007 से 2013 तक प्रदेश कार्य समिति के सदस्य भी रहे हैं। 2010 में बेनीपुर विधानसभा सीट से विधायक चुके गए थे। 2021 से बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य हैं। जिन्हें पार्टी ने लोकसभा में सत्तारूढ़ दल का सचेतक बनाया है। पार्टी के लिए गोपाल जी ठाकुर समर्पित रहे हैं, बिहार में भाजपा को मजबूत बनाने में इनका अहम योगदान रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!