बिहारराजनीतिराज्यलोकल न्यूज़

JDU को झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री फ़ातमी के बाद शमशाद रिजवी ने दिया पार्टी से इस्तीफा।

दरभंगा, भारत वीकली। पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी के जदयू से त्यागपत्र देने के बाद दरभंगा जनता दल यूनाइटेड में कार्यकर्ताओं के द्वारा इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू हो गया है। बताते चलें के पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने मंगलवार को जदयू के सभी पदों से अपना त्यागपत्र दे दिया है।

फातमी ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखा है जिसमें कहा है कि मैं नैतिक मूल्यों की रक्षा हेतू जदयू के सभी पदों सहित प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा दे रहा हूँ। इस पत्र के सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया।

फ़ातमी के समर्थकों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से जदयू की प्राथमिक सदस्य व विभिन्न क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं ने अपने अपने पद से इस्तीफा देना शुरू कर दिया है।

जिले में फ़ातमी के मजबूत सिपाही माने जाने वाले जदयू के पूर्व प्रदेश महासचिव अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ सह जिला महासचिव दरभंगा शमशाद रिजवी और जदयू के पूर्व जिला पार्षद सह महिला प्रकोष्ठ की जिला महासचिव फरहाना खातून ने भी अपने समर्थकों के साथ जदयू की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्यागपत्र दे दिया है। फ़ातमी के इस्तीफे के बाद दरभंगा सहित मिथिला में मुस्लिम वोट के बिखराव से NDA की मुश्किलें बढ़ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button