बिहारराज्य

योजनाओं के शिलान्यास का आग्रह:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले दरभंगा सांसद, विभिन्न विकास कार्यों से कराया अवगत

योजनाओं के शिलान्यास का आग्रह:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले दरभंगा सांसद, विभिन्न विकास कार्यों से कराया अवगत

दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने नई दिल्ली स्थित लोकसभा कार्यालय में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात किए। इस दौरान सांसद ने गृह मंत्री को मिथिला परंपरा अनुसार पाग,चादर,मखान माला एवं मिथिला पेंटिंग देकर स्वागत एवं अभिनंदन किए। वहीं भेंट स्वरूप मिथिला का प्रमुख उत्पाद मखाना दिए। मुलाकात के दौरान सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार में दरभंगा सहित सम्पूर्ण मिथिला में हो रहे अभूतपूर्व विकास कार्यों की विस्तृत जानकारी से गृह मंत्री को अवगत कराए। उन्होंने दरभंगा में नवनिर्मित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल,आईटी पार्क, सीएनजी गैस स्टेशन, काकरघाटी-शिशो बायपास नई रेललाइन, दरभंगा-समस्तीपुर दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण का लोकार्पण सहित दरभंगा एयरपोर्ट, अमृत भारत योजना अंतर्गत स्वीकृत विश्वस्तरीय स्टेशन, एम्स, आमस-दरभंगा एक्सप्रेस सड़क,भारत सरकार द्वारा स्वीकृत विभिन्न आरओबी, लहेरियासराय-सहरसा नई रेललाइन, अंडर गैस पाईप लाईन (पीएनजी), कई एनएचएआई और एनएच सड़क सहित अन्य केंद्रीय परियोजना का जल्द शिलान्यास करने हेतु आग्रह किए। सांसद डॉ ठाकुर ने दरभंगा से अयोध्या को हवाई मार्ग, रामायण सर्किट के माध्यम से सड़क मार्ग एवं अमृत भारत ट्रेन के माध्यम से रेल मार्ग से सीधी संपर्कता प्रदान करने, मखाना अनुसंधान केन्द्र को पुनः राष्ट्रीय दर्जा देने, कोशी रेल महासेतु पर परिचालन प्रारंभ करने, जयनगर – कुर्था नई रेललाइन प्रारंभ करने सहित अन्य कार्यों के लिए समस्त मिथिलावासी की ओर से गृह मंत्री को बधाई देते हुए मिथिला के केंद्र दरभंगा आने का निमंत्रण दिए।

सांसद ने कहा कि गृह मंत्री जी के दूरगामी सोच के कारण आज देश भर के सभी प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पैक्स) की कार्यविधियों में सुधार आया है एवं व्यवसाय में विविधता लाने के उद्देश्य से सभी पैक्स कार्यालय में कंप्यूटर लगाने का ऐतिहासिक कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि 2516 करोड़ की लागत से होने वाले इस कार्य से पैक्स के कार्यों में पारदर्शिता और दक्षता आएगी तथा इनकी विश्वसनीयता भी बढ़ेगी। सांसद ने कहा कि इस सुविधा से देशभर के लगभग 13 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे जिसमे अधिकतर छोटे और सीमांत किसान है। सांसद ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह कृषि एवं सामाजिक क्षेत्र में सहकारिता को विशेष महत्व दे रहे है एवं केंद्र सरकार का सहकारिता मंत्रालय मिशन मोड में कार्य कर रहा है।
सांसद ने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में देशभर में चलाए जा रहे सैकड़ों जनकल्याणकारी योजना के बदौलत नव भारत के निर्माण और विकास की नई गाथा लिखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button